फेजालगुरूबेटिंगटिप्स

    
 
 
 
 
 

जॉन हेनरी की किंवदंती
दो जॉन हेनरी हैं - उनके आसपास का आदमी और किंवदंती। किंवदंती को पिन करना आसान नहीं है; यह उन हजारों लोगों के समान विविध है, जिन्होंने वर्षों से इसे पढ़ा, गाया और रिकॉर्ड किया है।

 
   
 जॉर्जिया विश्वविद्यालय के डॉ. जॉन गार्स्ट का मानना ​​है कि जॉन हेनरी की किंवदंती का जन्म अलबामा में हुआ था।इसके बारे में और पढ़ें...
 
 विलियम एंड मैरी कॉलेज के डॉ. स्कॉट नेल्सन का मानना ​​है कि उन्हें असली जॉन हेनरी मिल गया है।और अधिक जानेंऔर उसकी जाँच करेंनई पुस्तक.
 
 अन्य विद्वानों का मानना ​​है कि स्टीम ड्रिल के खिलाफ रेस वेस्ट वर्जीनिया में हुई थी।अपने लिए तय करें...
 
 
 
   
   

हाल ही में जोड़ा गया

कृपया हमारे में शामिल होंजॉन हेनरी याहू चर्चा समूह.

पढ़ें डॉ. स्कॉट रेनॉल्ड्स नेल्सन की नई किताबजॉन हेनरी: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ़ ए अमेरिकन लेजेंडअभी व।

आप भी पढ़ सकते हैंप्रश्नोत्तर सत्रडॉ. नेल्सन और ए . के साथपुस्तक समीक्षाकॉलेज ऑफ विलियम एंड मैरीज न्यूज साइट पर।

डॉ. गार्स्ट डॉ. नेल्सन की नई पुस्तक में प्रस्तुत विचारों पर अपना दृष्टिकोण प्रदान करते हैं। पढ़नाडॉ गार्स्ट का विश्लेषणयहां।

हमने पोस्ट किया हैनया संगीत हमारी वेब साइट के पाठकों द्वारा अनुशंसित। आपके धैर्य के लिए धन्यवाद! हमें कोई ऐसा मिल सकता है जो RealAudio को mp3 में बदलने में हमारी मदद कर सकता है। बने रहें।हमे ईमेल करे।

जॉन हेनरी के बारे में जानकारी

- शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि जॉन हेनरी का जन्म गुलाम में हुआ था
1840 या 1850 का। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कोई भी
निश्चित रूप से जानता है कि क्या जॉन हेनरी मौजूद थे। यह चीजों में से एक है
जो किंवदंती को इतना पेचीदा बनाता है।

- किंवदंती के अनुसार वह 6 फीट लंबा, 200 . खड़ा हो गयापाउंड - उस दिन एक विशाल।

एनपीआर के सेप्रेजेंट एट द क्रिएशन - जॉन हेनरी:

हालांकि जॉन हेनरी की कहानी सर्वोत्कृष्ट लंबी कहानी की तरह लगती है, यह निश्चित रूप से, कम से कम आंशिक रूप से, ऐतिहासिक परिस्थितियों पर आधारित है। इस बात को लेकर विवाद हैं कि किंवदंती की उत्पत्ति कहां से हुई। कुछ जगह जॉन हेनरी वेस्ट वर्जीनिया में हैं, जबकि हालिया शोध अलबामा से पता चलता है। फिर भी, सभी एक समान बैक-स्टोरी साझा करते हैं।

रेलमार्गों के निर्माण के लिए, कंपनियों ने इलाके को सुचारू करने और प्रस्तावित पटरियों के रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए हजारों लोगों को काम पर रखा था। ऐसा ही एक काम जो कुछ शुरुआती जॉन हेनरी गाथागीतों में भारी रूप से शामिल है, वह है बिग बेंड टनल का ब्लास्टिंग - वेस्ट वर्जीनिया में एक पहाड़ से सीधे एक मील से अधिक।

जॉन हेनरी जैसे स्टील-ड्रिविन पुरुषों ने चट्टान में छेद करने के लिए बड़े हथौड़ों और दांवों का इस्तेमाल किया, जो तब विस्फोटकों से भर गए थे जो एक गुहा को पहाड़ में और गहरा कर देंगे। लोक गाथाओं में केंद्रीय आयोजन ऐसी परिस्थितियों में होता था। लागत कम करने और प्रगति में तेजी लाने के लिए, कुछ सुरंग इंजीनियर चट्टान में अपना रास्ता बनाने के लिए स्टीम ड्रिल का उपयोग कर रहे थे। कुछ खातों के अनुसार, मशीन की बात सुनकर जॉन हेनरी ने स्टीम ड्रिल को एक प्रतियोगिता के लिए चुनौती दी। वह जीत गया, लेकिन थकावट से मर गया, उसके अपने अलौकिक प्रयास से उसका जीवन छोटा हो गया।

- जॉन हेनरी गीत पढ़ेंबोल.
- सुननागीतजॉन हेनरी के बारे में