लेवान्टवास्तविकसामाजिकअनुवाद

कलाकार स्पॉटलाइट: अलेक्जेंडर वैसमान

एक कलाकार जो ibiblio पर अपना पोर्टफोलियो रखता है वह हैअलेक्जेंडर वैसमान , एक यहूदी कलाकार जिसका काम यहूदी संस्कृति से प्रेरित है। उनका जन्म यूक्रेन के चेर्नित्सि में हुआ था और वर्तमान में वे इज़राइल में रहते हैं। अपने करियर के दौरान, उन्होंने एक पुस्तक चित्रकार और एक पोस्टर डिजाइनर के रूप में काम किया है, और उनके टुकड़े संयुक्त राज्य अमेरिका और इज़राइल में प्रदर्शनियों में दिखाए गए हैं। वैसमैन ऑइल पेंट, रंगीन पेंसिल, स्याही, पेस्टल, गौचे, एक्रेलिक पेंट, चारकोल पेंसिल और वॉटरकलर के साथ काम करता है।

श्रृंखला

क्लेज़मोरिम

यिडिश में,क्लेज़्मोरिमसंगीतकारों के एक समूह को संदर्भित करता है जो पारंपरिक येहुदी संगीत बजाते हैं, जिसे . कहा जाता हैक्लेज़मर इस संग्रह में वैसमैन के टुकड़े रंगीन और गतिशील हैं, जिसमें कई अलग-अलग कल्पनाशील सेटिंग्स में फिडलर हैं। इस संग्रह से मेरी पसंदीदा छवियां हैंयह वालाकागज पर स्याही से किया औरयह भागगौचे के साथ किया!

जब मै वापस आउुँ…

यह संग्रह, ज्यादातर कैनवास पर तेल के रंग के साथ किया जाता है, यहूदी जीवन और संस्कृति के तत्वों को दर्शाता है जो वैस्मान के लिए महत्वपूर्ण रहे हैं। इस शृंखला की कई छवियां परिवार, संगीत और एक शेट्ल में बड़े होने के उनके अनुभव पर केंद्रित हैं। एशेटली येहुदी में बस का अर्थ "नगर" है, और यह आमतौर पर एक बड़े यहूदी समुदाय के साथ एक पूर्वी यूरोपीय गांव को संदर्भित करता है। Shtetls संस्कृति और परंपरा में समृद्ध हैं, और प्रत्येक शहर की अपनी पहचान और इतिहास है। मुझे यह टुकड़ा पसंद है, जिसका शीर्षक हैतितली, जो ऑइल पेंट के साथ किया गया है और इसकी एक अनूठी अमूर्त शैली है।

शेवचेन्किवत्सि . के पोस्टकार्ड

ये पोस्टकार्ड मिश्रित मीडिया के टुकड़े हैं जिनमें तस्वीरें, स्याही चित्र और उदार टिकट शामिल हैं। कुछ पोस्टकार्डों पर वैसमैन ने चिपकाई गई तस्वीरों के ऊपर चित्र जोड़े हैं; अन्य कार्ड में केवल एक मीडिया प्रकार होता है। Vaisman एक शांत चिह्न बनाने की तकनीक का उपयोग करता हैयह पोस्टकार्ड, और आपको यह भी देखना चाहिएटिकटोंइस एक पर!

यिडिश संसाधन

यिडिश संस्कृति के बारे में अधिक जानने के लिए, साइट पर जाएँShtetl, यिडिश भाषा और संस्कृति ! यह साइट कई यहूदी प्रदान करती हैवंशावली संसाधन, के बारे में लेखयहूदी इतिहास19वीं और 20वीं शताब्दी में, एयहूदी कलाकारों की सूची, और यहां तक ​​कि पारंपरिकव्यंजनों!